यात्रा करते समय पैसे कैसे कमाएं 22/12/2017


यात्रा करते समय पैसे कैसे कमाएं

आज इंटरनेट पर आपको ऐसे लोगों के बारे में बहुत सारी कहानियाँ मिलेंगी जो सालों से यात्रा करते हैं और साथ ही साथ अच्छा पैसा कमाते हैं। यह दूर के द्वीपों पर रहने वाले फ्रीलांसर हो सकते हैं, अनुभवी प्रोग्रामर जो गर्म समुद्र के किनारे एक पसंदीदा व्यवसाय में लगे हुए हैं और बस रहस्यमय लोग हैं जो दावा करते हैं कि वे कुछ भी नहीं कमा सकते हैं। यह प्रेरित करता है और एक ही समय में अपसेट होता है, क्योंकि छोटे मासिक अवकाश के लिए वैश्विक योजना बनाना असंभव है। लेकिन, जैसा कि आप जानते हैं, जो लोग चाहते हैं, उनके लिए असंभव कुछ भी नहीं है। हम आपके ध्यान में यात्रा करते समय पैसे कमाने के कुछ सुखद और अथक तरीके हैं।

1. किराए पर मकान लेना

सबसे अधिक बार प्रस्थान के दौरान, आपके अपार्टमेंट और घर खाली होते हैं, कोई अच्छा नहीं कर रहा है। सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से दोस्तों या अच्छे दोस्तों के लिए आवास किराए पर लें या अचल संपत्ति की डिलीवरी के लिए अंतर्राष्ट्रीय साइटों में से एक का उपयोग करें। आप आराम करें - आपका घर "काम करता है"।


2. अपने साथी यात्रियों को प्राप्त करें

यदि आप निजी कार से यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो साथी यात्रियों की खोज की साइट पर पंजीकरण करें और इस प्रकार ईंधन की लागत को कवर करें। हमारे समय में यह काफी सुरक्षित प्रक्रिया है: जिन साइटों पर आप साथी यात्रियों के बारे में जानकारी देख सकते हैं, उनकी तस्वीरें, अन्य ड्राइवरों की समीक्षा पढ़ सकते हैं। लंबी दूरी की यात्राओं (200 से 500 किमी तक) में एक कंपनी की तलाश करना सबसे अधिक लाभदायक है - सबसे अधिक संभावना है कि आप लगभग पूरी तरह से गैसोलीन की लागत को कवर करेंगे।

3. पार्सल या महत्वपूर्ण दस्तावेजों का वितरण

जैसे ही यात्रा की तारीखें निर्धारित होती हैं, अपने आप को एक वास्तविक कूरियर की भूमिका पर आज़माएं। आप पार्सल भेजकर या ऑर्डर पर विदेशों में सामान खरीदकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। विशेष साइटों पर एक उपयुक्त "कार्य" ढूंढें। वहां पार्सल की सामग्री विवरण में इंगित की गई है। इसके अलावा, नियम निर्धारित करते हैं कि पार्सल को पैक नहीं किया जाना चाहिए (अवैध परिवहन को रोकने के लिए)। इस प्रकार, कई आदेशों को एकत्रित करके, आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

4. फ्रीलांस

लगातार आलस्य हर किसी को पसंद नहीं है। एक सबक के बिना क्यों ऊब, अगर हमारे समय में कार्यालय का आयोजन किया जा सकता है जहां इंटरनेट और लैपटॉप है। पाठ और अनुवाद लिखना, पुनर्लेखन, भुगतान किए गए खातों का प्रबंधन करना और सामाजिक नेटवर्क में विषयगत समूहों का प्रबंधन करना, ऑनलाइन स्टोर का प्रबंधन करना और बहुत कुछ - ये सभी कक्षाएं छुट्टियों के दौरान एक अच्छी वित्तीय सहायता बन सकती हैं।

5. रचनात्मकता दिखाने के लिए

हर कोई नहीं जानता है कि एशिया में, निष्पक्ष-चमड़ी वाले यूरोपीय अभी भी एक नवीनता हैं। इसलिए, भारत की यात्रा के दौरान कुछ पर्यटक बॉलीवुड में फिल्मों के फिल्मांकन के दौरान एक्स्ट्रा में भाग लेने का प्रबंधन करते हैं। आप चीन में व्यावसायिक सम्मेलनों में से एक पर एक गंभीर चेहरे के साथ कमा सकते हैं और बस बैठ सकते हैं (यह माना जाता है कि इससे घटना की प्रतिष्ठा बढ़ जाती है)। आप पर्यटक मंचों में इस तरह की रिक्तियों के बारे में पता कर सकते हैं या रिसेप्शन में एक स्थानीय टैक्सी चालक या एक दोस्ताना लड़की से बात कर सकते हैं।
6. प्रूफ-रीडिंग एक्टिविटी करें

विदेशी मेनू में त्रुटियां लंबे समय तक याद बन गई हैं और कुछ लोग आश्चर्यचकित हैं।
इंटरनेट से लिए गए एक अजीब अनुवाद पर हंसने के बजाय, अपनी सेवाओं को एक प्रूफ़रीडर और यहां तक ​​कि एक लेखक को एक साक्षर मेनू लिखने के लिए पेश करें। आप ज्यादा नहीं कमाएंगे, लेकिन आप मुफ्त लंच या डिनर पर भरोसा कर सकते हैं।

7. यात्रा से तस्वीरों का आवास

आप यात्रा के बाद कई तस्वीरों का विश्लेषण करते हुए यात्रा के बाद पैसा कमा सकते हैं। विभिन्न फोटो फ्रेम में सबसे आकर्षक चित्रों को जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। एक ही समय में एक पेशेवर तकनीक के लिए आवश्यक नहीं है - कई आधुनिक स्मार्टफोन उत्कृष्ट चित्र बनाते हैं।

त्वरित खोज
श्रेणियाँ और पोस्ट
यात्रा और भोजन 3